कैसे सलूणी में सड़कों का पुनरुद्धार करेगा पर्यटन को बढ़ावा?

कैसे सलूणी में सड़कों का पुनरुद्धार करेगा पर्यटन को बढ़ावा?

road resurfacing in Salooni : जिला चंबा के सलूणी में सड़कों का पुनरुद्धार करने में लोनिवि जुट गया है। pwd का काम लोगों को राहत पहुंचाने वाला है क्योंकि सड़कों की खस्ता हालत से लोग परेशान थे। तारकोल बिछाने का काम शुरू होने पर लोगों ने चैन की सांस ली।

चंबा, ( रेखाा शर्मा )  : सड़कों को fate line कहा जाता है। जब यह भाग्य रेखाएं खराब हो जाती है तो संबन्धित क्षेत्र के लोगों का परेशान होना लाजमी है। ऐसा ही कुछ बीते कुछ समय से सलूणी उपमंडल की चकोली-लडेर व कुठेड-कंधवारा सड़क पर यात्रा करने वालों की बनी हुई थी।

लंबे समय से लोग इन सड़कों की सुध लेने की मांग कर रहे थे। लोगों की मांग अब जाकर पूरी हुई है। इन दोनों सड़कों के कुल 32 किलोमीटर खस्ता हालत सड़क भाग पर तारकोल बिछाने का काम युद्ध स्तर पर चला हुआ है। विभाग की माने तो इस माह के यह कार्य पूरा हो जाएगा।

पहले से बिछाए गए तारकोल के जगह-जगह से उखड़ जाने की वजह से सड़क पर पड़े गड्ढे लोग यहां से गुजरते समय असुविधा का साामना करने को मजबूर थे। Vehicle Driver वाहनों की मुरम्मत बार-बार कराने को मजबूर हो रहे थे। इन सड़कों की खराब हालत की वजह से वाहन दुर्घटनाएं घट चुकी है। 

  1. जिला चंबा के दो गांव के लिए खर्च होने 86 लाख रुपए।

अब उपरोक्त सड़कों पर लाखों रुपए खर्च करके तारकोल बिछने से न सिर्फ यह सड़कें यातायात की दृष्टि से सुरक्षित व सुगम हो जाएंगी बल्कि वाहन चालकों व मालिकों को बार-बार वाहन की मुरम्मत करवानेे की परेशानी से निजात मिल जाएगी। लोनिवि मंडल सलूणी के अधिशासी अभियंता कुमूद उपमन्यु का कहना है कि इस माह तक road resurfacing in Salooni में यह कार्य पूरा कर लिया जाएगा और अगले पांच वर्षों इस इन सड़कों की देखरेख संबन्धित ठेकेदार के जिम्मे होगा। 

यह भी पढ़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *