योग मानव विकास ट्रस्ट बनीखेत की बैठक आयोजित

योग मानव विकास ट्रस्ट बनीखेत की बैठक आयोजित

चंबा। चंबा के उपायुक्त डीसी राणा की अध्यक्षता में योग मानव विकास ट्रस्ट बनीखेत की बैठक का आयोजन आज उनके कार्यालय कक्ष में किया गया। बैठक में योग मानव विकास ट्रस्ट के मुख्य समन्वयक एस.के. डोडेजा ने ट्रस्ट द्वारा चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों का ब्यौरा रखा।

डोडेजा ने बनीखेत में ट्रस्ट द्वारा एक वृद्धाश्रम स्थापित करने की भी बात कही। उपायुक्त ने ट्रस्ट द्वारा शुरू की गई गतिविधियों में जिला प्रशासन की ओर से हर संभव सहायता का आश्वासन देते हुए ट्रस्ट के माध्यम से विशेषकर महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न केंद्रों में चलाए जा रहे कटिंग टेलरिंग, ड्रेस मेकिंग , डिजाइनिंग, ब्यूटी कल्चर, योगा टीचर ट्रेनिंग इत्यादि प्रशिक्षणों के लिए लंबी अवधि प्रशिक्षण के लिए विशेष प्राथमिकता रखने को कहा।

उपायुक्त ने अंतनिर्माण अध्यात्मिक योगा केंद्र में निरंतर योगा शिविर आयोजित करने और पंचकर्मा गतिविधियों बढ़ावा देने के लिए आग्रह भी किया। उन्होंने यह भी कहा कि योग मानव विकास ट्रस्ट विशेषकर निर्धन बच्चियों के लिए विभिन्न व्यवसायिक प्रशिक्षण उपलब्ध करवा रहा है, यह ट्रस्ट की एक अति सराहनीय पहल है। बैठक में योग मानव विकास ट्रस्ट के वरिष्ठ सदस्य ओपी ठाकुर और योग विशेषज्ञ बालक राम विशेष रुप से उपस्थित रहे।

Read More: जम्मू-कश्मीर के 17 नेताओं ने छोड़ा आजाद का साथ, कांग्रेस में शामिल

यह भी पढ़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *