भुलकीनाला से पंजेहीनाल सड़क 2 गांवों की किस्मत बदल देगी

भुलकीनाला से पंजेहीनाल सड़क 2 गांवों की किस्मत बदल देगी

भुलकीनाला से पंजेहीनाल सड़क निर्माण कार्य का विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया ने भूमि पूजन किया। 86 लाख रुपए की लागत से बनने वाली 2.1 किलोमीटर लंबे लिंक रोड़ के निर्माण को लेकर ग्रामीणों में खुशी की लहर।

चंंबा: हिमाचल के जिला चंबा के विधानसभा क्षेत्र भटियात की करीब 500 आबादी को आखिरकार सड़क सुविधा मिलने की आस बंध गई। वर्षों से चली आ रही सड़क माग के पूरा होने की उम्मीद भुलकीनाला से पंजेहीनाल सड़क का भूमि पूजन होने के साथ जग गई।

भुलकीनाला से पंजेहीनाल सड़क से इन्हें लाभ मिलेगा

सड़क निर्माण के इस कार्य के शुरू होने से जिला चंबा की ग्राम पंचायत बलेरा के दो गांव थत्ती तथा पंजेहीनाल के लोगों को सड़क सुविधा प्राप्त हो जाएगी। सड़क से गांव तक की दूरी को पैदल तय करना पड़ता था लेकिन अब जल्द ही यह गांव भी सड़क सुविधा से जुड़ जाएंगे। villagers के जीवन में सुविधाओं की कमी समाप्त हो जाएगी। वर्षों से ग्रामीणों ने बेसब्री से इंतजार किया था जिस पल का वह वीरवार को आ गया।

भुलकीनाला से पंजेहीनाल सड़क होने से न केवल स्थानीय लोगों को transportation facility मुहैया कराएगी, बल्कि आर्थिक विकास में भी मददगार साबित होगी। विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने संबोधन करते हुए कहा कि 2.1 किलोमीटर लंबे इस link road के निर्माण कार्य पर 85 लाख 62 हजार रुपए खर्च होंगे। 

स्पीकर ने कहा कि लोक निर्माण विभाग मंडल चुवाड़ी के अंतर्गत नाबार्ड के माध्यम से लगभग 34 करोड़ रुपए की लागत की आठ सड़कों का कार्य प्रगति पर है जबकि आर्थिक renewal के तहत इस क्षेत्र में विभिन्न सड़कों पर 7 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। ग्राम पंचायत बलेरा के प्रधान मनजीत कुमार ग्राम पंचायत जिंयुता की प्रधान सपना तथा पूर्व जिला परिषद सदस्य सुभाष साहिल ने भी अपने विचार रखे।

ये भी पढ़ें : अब टाॅयलेट सीट पर भी कर देना होगा।

ये मौजूद रहे

Bhoomi Pujan in Bhatiayat कार्यक्रम के दौरान हिमाचल प्रदेश वन निगम के निदेशक कृष्ण चंद चेला, स्थानीय पंचायत प्रधान चमन लाल व उपप्रधान मनजीत कुमार, सपना प्रधान ग्राम पंचायत जिंऊता, सुभाष साहिल पूर्व जिला परिषद सदस्य, वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुनील कुमार के अलावा अनिल भारद्वाज एसडीएम डलहौजी, पारस अग्रवाल एसडीएम भटियात,  राजीव ठाकुर अधीक्षण अभियंता एचपीएससीबीएल डलहौजी, नरेन्द्र चौधरी अधिशासी अभियंता लोनिवि, अतुल अधिशासी अभियंता लोनिवि, राकेश ठाकुर अधिशासी अभियंता जल शक्ति, पंकज राठौर अधिशासी अभियंता एचपीएससीबीएल चुवाड़ी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी तथा स्थानीय लोग भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *